Sunday, October 21, 2018

अमृतसर रेल हादसे को लेकर विराट कोहली का ट्वीट, मृतकों को दी श्रद्घांजलि

नई दिल्ली। अमृतसर में दशहरे के दिन हुए दिल दहला देने वाले हादसे से पूरा देश स्तब्ध है। इस भीषण हादसे में अब तक 61 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 70 से ज्यादा लोग जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं हादसे के एक दिन बाद भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर शोक जताया और मृतकों के परिवार वालों के लिए संवेदना प्रकट की।

विराट ने लिखा भावुक सन्देश -
वेस्ट इंडीज के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाना है। इसके अभ्यास में व्यस्त विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा “मेरी प्रार्थनाएं कल अमृतसर में हुए भयानक रेल हादसे में प्रभावित लोगों के परिवार के साथ है।” इस हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। मात्र 8 सेकंड में ट्रैन ने 61 लोगों को मौत के घाट उतर दिया वहीं 70 से ज्यादा लोग बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए।

 

रावण दहन देखने आए थे लोग -
बता दें विजयादशमी के दिन पंजाब के अमृतसर के जोड़ा फाटक पर रावण दहन का कार्यक्रम चल रहा था। इस रावण दहन को देखने के लिए वहां पर हजारों की संख्या में भीड़ जमा हुई थी। इसी बीच कुछ लोग रेल के ट्रेक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। इसी बीच उसी पटरी से जालंधर से अमृतसर आ रही एक ट्रेन गुजर गई। रावण दहन देख रहे लोगों को ट्रेन के आने का जरा भी भनक नहीं लगी और महज 5-10 सैकंड के अंदर ही ये ट्रेन कई लोगों को कुचलते हुए निकल गई। इस ट्रेन हादसे से पूरा देश जहां सकते में है तो वहीं प्रशासन और राजनेता एक-दूसरे पर दोष मढ़ते नजर आ रहे हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CXi5dZ
via

0 comments:

Post a Comment