Wednesday, October 31, 2018

मुंबई के इसी मैदान पर गरजे थे रोहित शर्मा, खेली थी 309* रनों की पारी- जड़े थे 42 चौके-छक्के

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम(CCI) में ताबड़तोड़ 162 रनों की पारी खेली जिससे भारतीय टीम ने 224 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। रोहित और ब्रेबोर्न स्टेडियम(CCI) का नाता बहुत पुराना और खास रहा है। उन्होंने यहां पर अपना पहला T20 शतक और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना सर्वाधिक स्कोर भी इसी मैदान पर बनाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को रोहित जब इस मैदान पर अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने उतरे तो उनसे सभी को खास उम्मीदें थीं और उन्होंने किसी को निराश नहीं किया।


इस मैदान पर रोहित बना चुके हैं नाबाद 309-
रोहित शर्मा और मैदानों का खास नाता रहता है। जैसे उनका कोलकाता के ईडन गार्डन और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का है। इसी तरह उनका मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में भी खास प्रदर्शन रहा है। दिसंबर 2009 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी के लीग मैच में गुजरात के खिलाफ नाबाद 309 रनों की पारी खेली थी। यह पारी उन्होंने मात्र 322 गेंदों में खेली थी जिसमे 38 चौके और 4 छक्के शामिल थे। हलाकि मुंबई यह मैच जीत नहीं सकी थी। यह मुकाबला ड्रा पर खत्म हुआ था।


बनाया था पहला T20 शतक-
रोहित शर्मा ने ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में 2007 में घरेलु T20 मैच के दौरान शतक जड़ा था। T20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। अप्रैल 2007 में वेस्ट जोन T20 टूर्नामेंट में गुजरात के ही खिलाफ रोहित ने मात्र 49 गेंदों में 13 चौकों और 5 छक्कों के साथ रोहित ने 101 रनों की पारी खेलकर मुंबई को 5 विकेट से जीत दिलाई थी।


CCI में बल्लेबाजी करने में आता है मजा-
मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने पर रोहित ने बताया कि "मैंने CCI पर बहुत क्रिकेट खेली है और यहां बल्लेबाजी करने का बहुत लुप्त उठाया है । यह एक अच्छी पिच है जहां आपको शॉट खेलने का पूरा फल मिलता है। इसकी आउटफील्ड बहुत तेज है और आपको यहां शॉट बहुत तेज नहीं खेलने होते। आपको केवल गैप्स ढूंढ़ने होते हैं और मैं वही कर रहा था। आप जब ऐसे मैदान पर आते हैं जहां आपने बहुत क्रिकेट खेली हो तो आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होता है।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qjSJ1w
via

0 comments:

Post a Comment