Sunday, September 30, 2018

तो क्या शुरू होते ही खत्म हो गया है इस युवा खिलाड़ी का करियर

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को एक बयान जारी कर टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में बहुत से युवाओं को मौका मिला है। लेकिन इस बीच बीसीसीआई एक युवा बल्लेबाज के साथ न्याय नहीं कर रही है और उसका करियर ख़त्म करने पर तुली हुई है।

तेहरा शतक लगाने के बाद टीम से बाहर -
जी हां! यहां हम बात कर रहे हैं युवा बल्लेबाज करुण नायर की। करुण नायर टीम से बाहर क्यों हुए इसका जवाब किसी के पास नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार तिहरा शतक लगा सुर्ख़ियों में आने वाले करुण नायर उस मैच के बाद टीम में कभी नहीं दिखे। करुण को इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन वहां भी उन्हें किसी भी मैच में मौका नहीं दिया गया। बल्कि करुण के बाद टीम से जुड़े हनुमा विहारी को मौका मिल गया लेकिन करुण सिर्फ खिलाड़ियों को पानी ही पिलाते रह गए। बता दें टेस्ट क्रिकेट में तेहरा शतक लगना आसान नहीं करुण से पहले मात्र वीरेंदर सहवाग ही ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने ये कारनमा किया था। सहवाग ने टेस्ट में दो बार शतक लगाया है।

बिना वजह एक बार फिर करुण टीम से बाहर -
बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भी करुण को नहीं चुना गया है। एक बार फिर उन्हें बिना मौका दिए ही टीम से बाहर कर दिया गया है। करुण जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के साथ ऐसा होना सरासर नाइंसाफी है। करुण को टीम प्रबंधन से पूछना चाहिए के ऐसा क्यों किया जा रहा है। इस सीरीज के लिए मयंक को मौका मिला है। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आखिरकार भारतीय टेस्ट टीम मेंमौका मिल ही गया। मयंक को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम में जगह पाने में सफल हुए हैं। मुरली विजय और करुण नायर को बाहर जाना पड़ा है। वहीं जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। शिखर धवन और दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह नहीं मिली है। ऋषभ पंत के रूप में टीम में एक ही विकेटकीपर को चुना गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QkJYz9
via

0 comments:

Post a Comment