Monday, October 15, 2018

IND vs WI : पृथ्वी शॉ ने केएल राहुल से की ये खास गुजारिश, फिर लोकेश ने निभाया सीनियर होने का फर्ज

नई दिल्ली।भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल कर ली है।पृथ्वी और राहुल जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो 15 वें ओवर में कुछ अजीब घटा । दरअसल भारत जब जीत से केवल एक रन दूर था तो स्ट्राइक पर राहुल थे लेकिन स्ट्राइक से दूर होने पर भी पृथ्वी काफी बेचैन दिख रहे थे । अभी ओवर की पांच गेंदे फेंकी जानी शेष थी और भारत से जीत केवल एक रन दूर । फिर भी पृथ्वी दौड़ कर राहुल के पास गए और उनसे कुछ कहा अब जीत से जब टीम केवल एक रन दूर हो तो नॉन स्ट्राइकर ऐसे समय में स्ट्राइकर से क्या कहने के लिए बेचैन हो रहा है यह जानने के लिए सभी फैंस लालायित हैं ।

भारत ने 2-0 से अपने नाम किया सीरीज
भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में जहां पारी और 272 रनों से हराया था वही दूसरे मैच में 10 विकटों से। पहले मैच में अपना डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ ने जहां अपनी उम्दा बल्लेबाजी से सभी को चौकाया था । तो दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव ने कुल 10 विकेट लेकर विपक्षियों की कमर तोड़ डाली । भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी तीसरे दिन रविवार को उमेश यादव और रवींद्र जडेजा ने 127 रनों पर ही समेट दी। ऐसे में भारत को जीत के लिए 71 रनों की दरकार थी। पृथ्वी शॉ (33) और लोकेश राहुल (33) ने बिना नुकसान के 75 रन बनाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।


पृथ्वी ने दिलाई भारत को जीत
कई बार क्रिकेट फिल्ड पर कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो आपको गुदगुदा जाती हैं कुछ ऐसा ही आज भारत और विंडीज के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला । भारत जब जीत से केवल एक रन दूर था तो स्ट्राइक पर थे राहुल लेकिन आखिरी रन बनाने की बेचैनी पृथ्वी के चेहरे पर दिख रही थी । इसी बेचैनी में पृथ्वी लगभग दौड़ते हुए राहुल के पास पहुंच गए और उनसे अगले पांच गेंदों पर रन न लेने की रिक्वेस्ट की ताकि भारत को जीत के लिए जरुरी एक रन अगले ओवर में पृथ्वी के बल्ले से मिले । राहुल ने भी अपने जूनियर की भावनाओं का पूरा खयाल रखा और अगली पांच गेंद उन्होंने ऐसे ही खेल डाली । फिर अगली ओवर में पृथ्वी स्ट्राइक पर थे और उन्होंने विनिंग शार्ट अपने बल्ले से खेला । पृथ्वी ने चौका जड़ कर भारत को जीत दिलाई ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2yzEeKQ
via

0 comments:

Post a Comment