Monday, October 15, 2018

Ind vs Wi: कोहली एंड कंपनी की एक और विराट जीत, टेस्ट में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने 10 विकेट के अंतर से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। चौथी पारी में भारत को मिले 72 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 33 और पृथ्वी शॉ 33 रन बना कर नाबाद रहे। टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद अब इन दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

तीनों क्षेत्रों फिसड्डी रही इंडीज की टीम-
राजकोट टेस्ट की ही तरह हैदरबाद में भी वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में भारत के मुकाबले फिसड्डी साबित हुई। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 367 रन बनाए। दूसरी पारी में इंडीज की टीम मात्र 127 रन बना सकी। जिसके बाद भारत को जीत के मिले 72 रनों के लक्ष्य को सलामी बल्लेबाजों ने आसानी से हासिल कर लिया।

उमेश यादव की बेहतरीन गेंदबाजी-

इस मैच में भारत की ओर उमेश यादव घातक गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में छह विकेट चटकाए। उमेश ने पहली पारी में 26.4 ओवर की गेंदबाजी की। इस दौरान तीन ओवर मेडन रखते हुए उमेश ने 88 रन खर्च करते हुए छह बल्लेबाजों को आउट किया। उमेश की गेंदबाजी इस मायने में भी खास रही कि शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने के बाद तेज गेंदबाजी की पूरी जिम्मेवारी उन्हीं पर थी।

उमेश की करियर बेस्ट गेंदबाजी-
इसके बाद दूसरी पारी में उमेश ने चार बल्लेबाजों को आउट किया। उन्हें इस मैच में कुल 10 विकेट झटके। यह उमेश यादव के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। इससे पहले उमेश की बेस्ट गेंदबाजी 103 रन खर्च करते हुए सात विकेट झटकने की थी। जो उन्होंने साल 2011 में कोलकाता में लिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OUzOZk
via

0 comments:

Post a Comment