Tuesday, October 30, 2018

BIG BREAKING : हेलिकॉप्टर में अचानक आग लगने से EPL क्लब लीसेस्टर के श्रीवधनाप्रभा समेत पांच लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली । इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब लिसेस्टर सिटी ने अपने मालिक और थाईलैंड के अरबपति विचाई श्रीवधनाप्रभा की विमान दुर्घटना में मारे जाने की पुष्टि कर दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, किंग पावर स्टेडियम के पास हुई इस विमान दुर्घटना में विचाई के अलावा चार अन्य लोगों की भी मौत हुई है।

अचानक लगी आग-
उल्लेखनीय है कि लिसेस्टर का मैच खत्म होने के एक घंटे बाद स्टेडियम के बाहर पार्किंग में खड़ा विमान में अचानक आग लग गई। इसमें विचाई के अलावा, स्टॉफ के दो सदस्य, एक पायलेट और एक अन्य यात्री की भी मौत हो गई। शनिवार रात आठ बजे यह दुर्घटना हुई। क्लब ने अपने एक बयान में कहा, "बेहद दुख और टूटे दिल के साथ हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि हमारे चेयरमैन विचाई श्रीवधनाप्रभा उन लोगों में से एक हैं, जिनकी शनिवार देर रात विमान दुर्घटना में मौत हो गई। उन्हें और चार अन्य लोगों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर किंग पावर स्टेडियम के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।"

अब परिवार में चार बच्चे और पत्नी-
इस बयान में क्लब ने अपने चेयरमैन को बेहद दयालु, उदार और एक ऐसा व्यक्ति करार दिया है, जिन्होंने अपना परिवार को बेहद प्यार दिया और सफलतापूर्वक अपने लोगों का नेतृत्व किया। किंग पावर स्टेडियम को सांत्वना जाहिर करने वाले लोगों के लिए मंगलवार शाम आठ बजे तक खुला रखा जाएगा। विचाई इसी विमान के जरिए इस स्टेडियम में आया-जाया करते थे। शनिवार रात को लिसेस्टर और वेस्ट हाम के बीच खेले गए 1-1 से ड्रॉ मैच के बाद वह इस दुर्घटना का शिकार हो गए। उनकी मौत की पुष्टि से पहले ही लोगों ने इस दुर्घटना के प्रति शोक जाहिर करना शुरू कर दिया था। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, विचाई ने साल 2010 में 5.7 करोड़ डॉलर में लिसेस्टर क्लब को खरीदा था और इसके बाद क्लब 2014 में प्रीमियर लीग में शामिल हुआ था। 2016 में क्लब ने प्रीमियर लीग जीतकर नया इतिहास कायम किया था। विचाई के परिवार में अब उनकी पत्नी और चार बच्चे हैं। उनके निधन पर एफए के अध्यक्ष और प्रिसं विलियम ने शोक जताया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zkFBO3
via

0 comments:

Post a Comment