Sunday, September 30, 2018

अनिसा मोहम्मद की हैट्रिक, वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली। महिला वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया। शनिवार को खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज का ये फैसल सही साबित हुआ और अनीसा मोहम्‍मद के हैट्रिक की बदौलत वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह रौंद दिया।

अनीसा मोहम्‍मद की शानदार हैट्रिक -
टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका पहली गेंद से बैकफुट पर नज़र आई। जल्द विकेट खोने के चलते दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और पूरी निर्धारित 20 ओवर में मत्र 101 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्‍तान डेन वान निकर्क ने सबसे अधिक 36 रन की पारी खेली जबकि मिगन डू प्रीज ने 27 वहीं ट्रायोन ने 21 रन का योगदान दिया। वहीं विंडीज की ओर से अनीसा ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका की 5 खिलाडियों को पवेलियन की राह दिखाई और आखिरी ओवर में शानदार हैट्रिक ली। अनीसा मोहम्‍मद ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर कैप को विकेटकीपर एंगुलिया के हाथों स्‍टंप आउट कराया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर अनीसा ने सारा स्मिथ को बोल्‍ड किया जबकि छठी और आखिरी गेंद पर हेली मैथ्‍यूज को बोल्‍ड कर अनीसा ने अपनी हैट्रिक पूरी की।

एक विकेट खोकर जीता मैच -
102 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरीं वेस्टइंडीज की टीम ने 15.3 ओवर में ओपनर हेली मैथ्‍यूज (17) का विकेट गंवाकर जीत दर्ज कर ली। वेस्टइंडीज की ओर से नताशा मक्‍लीन ने 42 और कप्‍तान सारा टेलर 35 रनों की नाबाद पारी खेली। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज महिलाएं टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NRLDQc
via

0 comments:

Post a Comment