Sunday, October 21, 2018

Denmark Open में भारत की दोहरी सफलता: सेमीफाइनल में पहुंची सायना, हमवतन समीर को हरा अंतिम चार में श्रीकांत

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार देर रात डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सायना ने वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-12 से मात दी। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला। साथ ही भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को बेहद कड़े मुकाबले में हराकर डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।


सेमीफाइनल में पहुंची सायना नेहवाल-
टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सायना का सामना अब इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग से होगा। सायना ने आकुहारा को कड़ी टक्कर देते हुए पहले गेम में हारने के बावजूद शानदार वापसी की। दूसरे गेम में भी सायना पिछड़ गई थी लेकिन उन्होंने अपने खेल में सुधार करते हुए गेम को जीत दर्ज की। जापानी खिलाड़ी तीसरे सेट में सायना को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाई। जापान की ही अकाने यामागुची को 21-15, 21-17 से हराकर सायना ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

समीर पर भारी पड़े श्रीकांत-
श्रीकांत ने वर्मा को तीन गेम तक चले मुकाबले में 22-20, 19-21, 23-21 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 18 मिनट तक चला। दोनों भारतीय खिलाड़ियों को एक-एक अंक के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी लेकिन अंतिम क्षणों में श्रीकांत ने अपना संयम नहीं खोया और अतिम-4 में जगह बनाई।


विमेंस डबल्स को मिली हार-
दूसरी ओर, महिला युगल वर्ग में भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी का सफर क्वार्टर फाइनल में ही समाप्त हो गया। भारतीय जोड़ी को जापान की युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता की जोड़ी के खिलाफ 14-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Cw3p4n
via

0 comments:

Post a Comment