Tuesday, July 17, 2018

Eng vs Ind: तीसरे वनडे से पहले आई ये बुरी खबर, इनफॉर्म सलामी बल्लेबाज हुआ चोटिल

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज खेला जाना है। एक-एक की बराबरी पर चली इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ सीरीज पर अपना कब्जा जमाने की होगी। बता दें कि भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट के अंतर से जीत हासिल की थी। जबकि दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों के अंतर से मात दे दी। ऐसे में इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़े टक्कर की उम्मीद है। हालांकि इससे पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल बताए जा रहे है।

प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट-
सोमवार को मैच के पहले हुए प्रैक्टिस सेशन के दौरान जेसन रॉय अपने दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट खा बैठे थे। इस चोट के कारण रॉय का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि मैच से ठीक पहले उनका चेकअप किया जाएगा। फिलहाल इंग्लिश क्रिकेट टीम प्रबंधन ने जेसन रॉय की जगह पर सैम बिंलिग्स को कवर के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है।

 

roy

भारत को जीत के दिखाना होगा दम-
जिस तरीके से भारतीय टीम को दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा, उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि आज जीत के लिए टीम इंडिया को अपना दम लगाना होगा। पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली और सुरेश रैना को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका था। अंत में महेंद्र सिंह धोनी अकेले रह गए थे और टीम मैच हार गई थी। दूसरे मैच में रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या का बल्ला खामोश रहा था। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप ने विकेट जरूर लिए थे लेकिन भारत के तेज गेंदबाजों ने निराश किया था। सिद्धार्थ कौल दो मैचों में पूरी तरह से बेअसर साबित हुए हैं।

इंग्लैंड भी है पूरी तरीके से तैयार-
दूसरी ओर इंग्लैंड की बात की जाए तो निश्चित तौर पर रॉय का मैच से बाहर होना उनके लिए बड़ा झटका है। लेकिन इसके बाद भी दूसरे मैच में इंग्लिश टीम के प्रदर्शन से बता दिया है कि वह बिना किसी तैयारी के नहीं उतरती। इंग्लैंड की बल्लेबाजी जॉनी बेयर्सटो, कप्तान इयोन मोर्गन, जोए रूट और बेन स्टोक्स के दम पर है। दूसरे मैच से पहले रूट की फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे थे जिसे उन्होंने शतक लगाकर दफना दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Lc5MOR
via

0 comments:

Post a Comment