Tuesday, October 23, 2018

Asian Champions Trophy: भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, जापान को 9-0 से रौंदा

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने विजयी रथ को जारी रखते हुए हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में खेले गए तीसरे मैच में भी जीत हासिल की। भारत ने रविवार देर रात खेले गए अपने तीसरे राउंड-रोबिन मैच में जापान को 9-0 से हराया। इस मैच में मंदीप सिंह ने अपनी हैट्रिक भी बनाई। भारतीय टीम अपना चौथा राउंड रोबिन मैच 23 अक्टूबर को मलेशिया के खिलाफ खेलेगा।

 

पहले हाफ में भारत ने दागे 5 गोल-
चौथे ही मिनट में मंदीप ने पहला गोल करते हुए अपनी हैट्रिक की शुरुआत की और भारतीय टीम का खाता खोला। गुरजंत सिंह ने आठवें मिनट में दूसरा गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दे दी। हरमनप्रीत ने 17वें और उसके बाद 21वें मिनट में जापान के पाले में गोल दागे और भारत का स्कोर 4-0 कर दिया। प्रतिद्वंद्वी टीम को खाता खोलने का एक भी मौका न देते हुए आकाशदीप सिंह की ओर से 36वें मिनट में गोल के दम पर भारत ने पांचवां गोल हासिल किया।

दूसरे हाफ में 4 गोल, मनदीप ने पूरी की हैट्रिक-
दूसरे हाफ में सुमित ने 42वें मिनट में भारत के लिए छठा गोल दागा। 45वें मिनट में ललित उपाध्याय ने सातवां गोल किया। मंदीप ने 49वें और 57वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को 9-0 से जीत दिलाई।


यह भारत की टूर्नामेंट में तीसरी जीत-
भारतीय टीम ने शनिवार देर रात सुल्तान काबूस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 3-1 से मात देकर लगातार दूसरी जीत हासिल की थी। इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने अपने पहले मैच में मेजबान टीम ओमान को 11-0 से मात देकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CwumoA
via

0 comments:

Post a Comment