Tuesday, October 23, 2018

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास लेंगे रंगना हेराथ, तोड़ सकते हैं मुथैय्या का ये बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के संन्यास लेने के बाद श्रीलंका टीम पूरी तरह बदल चुकी है। इन खिलाड़ियों को संन्यास लिए हुए लगभग दो साल हो चुके हैं लेकिन आज भी श्रीलंका इन खिलाड़ियों का विकल्प नहीं ढूंढ पाई है। श्रीलंका टीम तीनो फॉर्मेट में लगातार ख़राब प्रदर्शन कर रही है। ऐसे वक़्त में जब टीम मुश्किल दौर से गुजर रही है श्रीलंका को एक और बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है।

पहले टेस्ट के बाद लेंगे संन्यास -
श्रीलंका क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हेराथ ने क्रिकेट जगत से संन्यास का फैसला कर लिया है और इसके लिए उन्होंने वक्त भी तय किया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हेराथ इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।

मुथैय्या का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हैरत -
इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह नवंबर को गॉल में खेला जाएगा। इसी मैदान पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसी मैदान से वह विदाई भी लेंगे। इसके साथ ही हेराथ को इस मैदान पर 100 विकेट लेने वाले मुथैय्या मुरलीथरन के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए एक और विकेट की जरूरत है, जिसे वह अपने आखिरी टेस्ट मैच के साथ पूरा करेंगे। अपने टेस्ट करियर में हेराथ ने कुल 92 टेस्ट मैच खेले हैं और 430 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 71 वनडे मैचों में 74 और 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 10वें सबसे सफलतम गेंदबाज हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2q485ag
via

0 comments:

Post a Comment