Tuesday, October 16, 2018

शीतकालीन ओलम्पिक उद्घाटन समारोह को खास बनाना चाहता है चीन

नई दिल्ली। बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक आयोजकों ने वैश्विक रूप से आमंत्रण देकर 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए प्रस्तावों की मांग की है। इन प्रस्तावों के लिए खोज सोमवार से शुरू हो गई है और यह बीजिंग के समयानुसार इस साल 31 दिसम्बर, 2018 को 16.00 बजे समाप्त होगें।

बीजिंग की 2022 ओलम्पिक एवं पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों की आयोजन समिति ने यह जानकारी दी। बीजिंग 2022 के एक अधिकारी लियाओ कुआन ने कहा, "हम अच्छे प्रस्तावों का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की दूरदर्शिता का जुनून नजर आए। इसमें चीन की संस्कृति की झलक हो और नए युग में चीन की उपलब्धियों की भी।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लियाओ ने कहा कि किसी भी चीनी और गैर चीनी संगठनों से लोग व्यक्तिगत रूप से इसमें हिस्सा ले सकते हैं। प्रतिभागियों की संख्या को कम करने के लिए चीनी लिपी के 8,000 शब्दों का प्रस्ताव लिया जाएगा। इस प्रस्ताव को पूरे उद्घाटन समारोह या इस समारोह के किसी एक विषय पर रख कर तैयार किया जा सकता है। लियाओ ने कहा कि उन्हें आशा है कि बीजिंग ओलम्पिक और पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों के लिए प्रस्ताव बेहद अच्छे होंगे।

बीजिंग ओलम्पिक और पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन चार फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। इन प्रस्तावों के लिए बीजिंग-2022 एक रिव्यू बोर्ड का निर्माण करेगा, जो इन अगले साल जनवरी से मार्च तक इन प्रस्तावों को देखेगा। बेहतरीन 10 प्रस्तावों को पुरस्कृत किया जाएघा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2EkmVDJ
via

0 comments:

Post a Comment