Monday, October 29, 2018

भारतीय सलामी बल्लेबाजी फेल होने की बड़ी वजह है रोहित का ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी कर ली है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने संतोषजनक प्रदर्शन नहीं किया। सलामी बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप रही जिसके चलते टीम के उपकप्तान ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

रोहित का एक और शर्मनाक रिकॉर्ड -
जी हां! अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और लम्बी पारियों के लिए जाने-जाने वाले रोहित शर्मा ने न चाहते हुए भी एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित 2013 के बाद सबसे ज्यादा बार 20 रनों के अंदर आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। 2013 से अब तक रोहित 47 बार 20 या उससे कम रन पर आउट हुए हैं। ऐसा करने वाले वे दुनिया के इकलौते सलामी बल्लेबाज हैं। शनिवार को खेले गए इस मैच में भी रोहित मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रोहित विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए।

जाया गया कोहली का 38वां शतक -
बता दें इस मैच में कप्तान कोहली के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिसके चलते भारत को ये मैच गवाना पड़ा। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना वनडे क्रिकेट का 38वां शतक पूरा किया। कोहली ने अकेले लड़ते हुए 119 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका। टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर शिखर धवन (35) रहे। कोहली पहले दो वनडे मैचों में भी शतक जमाए थे। उन्होंने अपनी इस पारी से एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वह वनडे में लगातार तीन शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए। उनकी यह पारी हालांकि जाया गई, क्योंकि दूसरे छोर से सहयोग की कमी के कारण टीम को हार झेलनी पड़ी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CKD6aM
via

0 comments:

Post a Comment