Tuesday, October 16, 2018

प्लेयर्स की सुरक्षा में भयंकर चूक, मैदान में जबरन घुस आया फैन, रोहित को चूमा

नई दिल्ली। हालही में भारत को अपनी कप्तानी में एशिया कप जिताने वाले हिटमैन रोहित शर्मा इन दिनों मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रोफी खेल रहे हैं। रविवार को मुंबई और बिहार के बीच बेंगलुरू के जस्ट क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच के दौरान रोहित शर्मा के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद प्लेयर्स की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। इस मैच में मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाजी करने उतरे रोहित का एक फैन मैदान में घुस आया और उनके पैर छूने लगा।

रोहित के पैर छूने मैदान पर पहुंचा फैन -
रोहित जब 21 रन बनाकर खेल रहे थे, तब एक फैन मैदान पर पहुंच गया। वह रोहित के पैरों में गिर गया और पैर छूने लगा। रोहित इससे थोड़ा असहज दिखे, बाद में उन्होंने इस प्रशंसक को उठाया। इस दौरान वह रोहित के गले लग उन्हें चूमता दिखा। ये पहली बार नहीं है जब क्रिकेट के मैदान पर फैंस की ऐसी दीवानगी देखने को मिली हो। अभी हालही में वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को गले लगाने एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर पहुंच गया था। ऐसा ही एक वाक्या पिछले साल हुआ था जब दिल्ली के पालम मैदान में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान सुरक्षा की भारी चूक सामने आई थी। तब बीच मैदान में एक शख्स कार लेकर घुस आया था। इस मैच में सुरेश रैना , गौतम गंभीर, ईशांत शर्मा और ऋषभ पंत जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी खेल रहे थे। घरेलु टूर्नामेंट के दौरान होने वाले ऐसे हादसे बार-बार खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हैं। भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए बीसीसीआई को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए। घरेलु टूर्नामेंट के दौरान स्टार खिलाड़ियों की सुरक्षा पर बीसीसीआई को विशेष ध्यान देना होगा।

 

मुंबई ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया -
बता दें इस मैच में तुषार देशपांडे (5/23) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में जीत हासिल की। इस मुकाबले में बिहार को नौ विकेट से हराकर मुंबई ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की पारी को मुंबई ने 69 रनों पर ही समेट दिया। बिहार की पारी को समेटने में शम्स मुलानी (3/18) ने तुषार का साथ दिया। बिहार के लिए एमडी रहमतुल्लाह ने 18 और बाबुल कुमार ने 16 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। मुंबई के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक विकेट हासिल किया। रहमतुल्लाह को रन आउट होकर पवेलिनय लौटना पड़ा। इसके बाद, अखिल हेरवाडकर (24) और रोहित शर्मा (नाबाद 33) ने मुंबई को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया। मुंबई ने 12.3 ओवरों में ही 71 रन बनाकर जीत हासिल की। आदित्य तारे 6 रनों पर नाबाद रहे।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NGj96Y
via

0 comments:

Post a Comment