Monday, October 22, 2018

डेनमार्क ओपन खिताब से चूकीं सायना नेहवाल, फाइनल में ताई जु यिंग ने दी मात

नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल डेनमार्क ओपन के दूसरे खिताब से चूक गई। सायना को फाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने मात दी। महिला एकल वर्ग में सायना ने फाइनल में मिली मात के अलावा बाद की सभी मुकाबलों में काफी अच्छा खेल दिखाया था। इससे भारतीय प्रशंसकों को यह उम्मीद थी कि वो ताई जु यिंग को मात देकर खिताब हासिल कर लेगी। लेकिन खिताबी मुकाबलें में सायना लोगों की उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर सकी।

यिंग ने सायना को खिताब से रखा दूर-
भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल रविवार को दूसरी बार डेनमार्क ओपन खिताब जीतने से चूक गईं। सायना को महिला एकल वर्ग के फाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने मात दी। वर्ल्ड नम्बर-1 यिंग ने सायना को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 13-21, 21-6 से मात देकर पहली बार डेनमार्क ओपन का खिताब अपने नाम किया। इस खिताबी जीत के साथ ही यिंग किसी भी वर्ग में डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट जीतने वाली पहली चीनी ताइपे खिलाड़ी बन गई हैं।

 

यिंग के खिलाफ सायना की लगातार 11वीं हार-
साइना की यह ताई जू के खिलाफ लगातार 11वीं हार है। भारतीय शटलर का ताई जू यिंग के खिलाफ प्रदर्शन और भी निराशाजनक हो गया है। उन्हें 13 मर्तबा हार का सामना करना पड़ा है जबकि वह सिर्फ पांच जीत दर्ज करने में कामयाब हुई हैं।

आज ही दिन जीती थी सायना-
सायना नेहवाल को आज भले ही खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इसी टूर्नामेंट में आज से छह साल पहले सायना ने फाइनल मुकाबला जीत कर खिताब पर कब्जा किया था। 21 अक्टूबर 2012 को हुए उस फाइनल मुकाबले में सायना ने जीत हासिल की थी। बताते चले कि भारत की पी.वी. सिंधु इस टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो गई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2CzGEwq
via

0 comments:

Post a Comment