Monday, October 22, 2018

शून्य पर आउट हो कर अनचाहा रिकॉर्ड बना गए सैमुएल्स, लारा और गिलक्रिस्ट के साथ इस शर्मनाक क्लब में हुए शामिल

नई दिल्ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे पहले ODI मुकाबले में मार्लन सैमुएल्स ने शून्य पर आउट होकर एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यह उनके करियर का 200वां मैच था। हर खिलाड़ी ऐसे मौके पर खास प्रदर्शन करना चाहता है पर सैमुएल्स के लिए हुआ इसका उल्टा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 ODI मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला आज है।


200वें मैच में शून्य पर आउट हुए सैमुएल्स-
सैमुएल्स अपने 200वें मैच में 2 गेंदों का सामना कर यजुवेंद्र चहल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। वह मैच के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। सैमुएल्स के आउट होने पर वेस्टइंडीज का स्कोर 86 रन पर 3 विकेट था।

इन दिग्गजों के साथ शर्मनाक क्लब में हुए शामिल-
करियर के 200वें ODI मैच में शून्य पर आउट होने वाले आठवें खिलाड़ी हैं मार्लन सैमुएल्स। इससे पहले जिन दिग्गज बल्लेबाजों ने यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वह हैं- आर. महानामा, ब्रायन लारा, सी. कैर्न्स, एडम गिलक्रिस्ट, अब्दुल रज्जाक, हरभजन सिंह और शोएब मलिक।

ऋषभ पंत कर रहे हैं डेब्यू-
उन्हें दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पदार्पण कैप दी। ऋषभ पंत भारत के लिए ODI में डेब्यू करने वाले 224वें खिलाड़ी हैं।पंत ने पिछले साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।


वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ी भी कर रहे डेब्यू-
वेस्टइंडीड की ओर से इस मैच में ओशाने थॉमस और चंद्रपाल हेमराज वनडे प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं। हेमराज सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2yQKY7m
via

0 comments:

Post a Comment