Wednesday, September 26, 2018

ASIA CUP 2018: जानिए फाइनल में किस टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम, ये है पूरा गणित

नई दिल्ली। Asia cup 2018 , भारतीय टीम सुपर फोर में अपने शुरूआती दो मुकाबले जीत कर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है। अब सवाल यह है कि भारत के खिलाफ फाइनल में कौन सी टीम भिड़ेगी। पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों ने 1-1 मुकाबले जीते हैं और फाइनल जाने की रेस में बनी हुईं हैं। अफगानिस्तान की टीम को पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में वह अब फाइनल में नहीं पहुंच सकती। भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 25 सितम्बर को खेला जाएगा। इस मैच का खास महत्व नहीं होगा वहीं सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान-बांग्लादेश 26 सितम्बर को फाइनल में पहुंचने के लिए खेलेंगी।


26 सितम्बर को सेमीफाइनल मुकाबला-
भारत फाइनल में पहुंच चुकी है और अफगानिस्तान फाइनल की लड़ाई से बाहर हो चुकी है। अब यह लड़ाई पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच बची है। दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबले अफगानिस्तान के खिलाफ जीते हैं। अब फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 26 सितम्बर को आखिरी सुपर फोर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में भारत के खिलाफ पहुंच जाएगी। सुपर फोर में दोनों टीमों के अभी 2-2 अंक हैं।

यह भी पढ़ें- ASIA CUP 2018: पाकिस्तान का सबसे खतरनाक गेंदबाज बिना विकेट लिए फेंक चुका है 214 गेंदें


ड्रा होने पर कौन पहुंचेगा फाइनल-
अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 26 सितम्बर को होने वाला मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पता है या फिर मैच टाई हो जाता है तो फाइनल में कौन पहुंचेगा? इस सवाल का जवाब नेट रनरेट पता लगाकर मिल सकता है। सुपर फोर में दो मैचों में 1 जीतकर बांग्लादेश का नेट रन रेट -0.645 है। पाकिस्तान की टीम ने भी 2 में से एक मुकाबला जीता है और उनका नेट रन रेट -0.556 है। अगर मैच टाई हुआ तो पाकिस्तान का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है और वह फाइनल में पहुंच जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QWyWBi
via

0 comments:

Post a Comment