Friday, August 31, 2018

Asian games 2018 : सेमीफाइनल में मलेशिया से हारी भारतीय हॉकी टीम

नई दिल्ली। 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मलेशिया के खिलाफ 6-7 से हार का सामना करना पड़ा । पेनाल्टी शूटआउट तक गए सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत को अब कांस्य पदक के लिए शनिवार को मैच खेलना पड़ेगा। इस हार के साथ ही भारत का टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलम्पिक के लिए सीधा क्वालीफाई करने का सपना हो पूरा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें :- IND VS ENG LIVE: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी, विराट ने टीम में नहीं किया कोई बदलाव

ओलम्पिक खेलों में सीधा क्वालीफाई करने का मौका गंवाया
मलेशिया के खिलाफ भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। इस जीत के साथ ही भारत 2020 में टोकियों में होने वाले ओलम्पिक खेलों में सीधा क्वालीफाई कर जाता ।आपको बता दें निर्धारित समय तक 2-2 का स्कोर रहने के बाद पेनाल्टी कॉर्नर में मलेशिया के सात खिलाड़ियों के प्रयास सफल रहे जबकि भारत के छह खिलाड़ी ही गोल करने में कामयाब हो पाए।इससे पहले निर्धारित समय में भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (33वें मिनट) और वरुण कुमार (40वें मिनट) जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी (40वें मिनट) और मुहम्मद रहीम (59वें मिनट) ने गोल दागे।

यह भी पढ़ें :- 200 मीटर में फाउल कर बाहर हुईं हिमा दास, असम के दो व्यक्तियों को ठहराया जिम्मेदार

शानदार रहा था एशियाई खेलों में सफर
हांगकांग को 26-0 से हराने वाले भारतीय टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी । अपने आखिरी पूल मैच में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 20-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली भारतीय टीम का एशियाई खेलों में अब तक का सफर शानदार रहा था । आपको बता दें भारतीय टीम ने अपने चौथे मैच में दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराकर इस एशियाई खेलों में गोल्ड की उम्मीदें जगा दी थी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PoYgyD
via

0 comments:

Post a Comment