Friday, August 31, 2018

विराट कोहली की IPL टीम RCB में बड़ा बदलाव, भारत को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज बने कोच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के साथ उनके घर में टेस्ट सीरीज खेल रही है। जहां विराट कोहली अपनी कप्तानी में बड़ा इतिहास रचने की दहलीज पर है। हालांकि इस सीरीज से इतर अगर इंडियन प्रीमियर लीग में भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की बात की जाए, तो इस समय आरसीबी में भारी उलटफेर मची है। कुछ दिनों पहले भी आरसीबी टीम प्रबंधन ने अपनी कोचिंग टीम को हटा दिया था। अब टीम प्रबंधन ने अगली सीजनों के लिए टीम के मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है।

कर्स्टन बने मुख्य कोच -
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुरुवार को भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। कर्स्टन पूर्व कोच डेनियल विटोरी का स्थान लेंगे। कर्स्टन ने भारत को 2011 में विश्व कप का खिताब दिलाया था। कर्स्टन पिछले सीजन में बेंगलोर के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में मौजूद थे।

कर्स्टन ने जताई खुशी-
बेंगलोर का मुख्य कोच बनने पर कर्स्टन ने कहा कि मुझे पिछले सीजन में विटोरी के साथ बेंगलोर टीम में काम करने का मौका मिला था जिसका मैंने काफी लुत्फ उठाया था। मैं बेंगलोर के साथ अपना सफर जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं टीम प्रबंधन का मुझे इस पद के लायक समझने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम सफल रहेंगे।

विटोली ने कहा शुक्रिया-
वहीं विटोरी ने कहा कि आठ साल बेंगलोर के साथ बिताने के बाद मैं टीम का शुक्रगुजार हूं। मैंने इस टीम के साथ एक खिलाड़ी और कोच दोनों के तौर पर काम किया है। मैं फ्रेंचाइजी को बधाई देता हूं। बता दें कि आरसीबी की टीम का प्रदर्शन इस साल संपन्न हुए आईपीएल में बहुत ही निराशाजनक वाला था। कई बड़े दिग्गजों खिलाड़ियों के बावजूद प्लेऑफ में शामिल नहीं हो सकी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2wtLIii
via

0 comments:

Post a Comment