Friday, August 31, 2018

Asiad 2018: एक क्लिक में जानें भारत के लिए कैसा रहा 12वां दिन, कौन-कौन हैं आज के पदक विजेता

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों का आज 12वां दिन था। 12वें दिन की सभी स्पर्धाएं अब संपन्न हो चुकी है। भारत के लिहाज से आज का दिन कभी खुशी कभी गम वाला रहा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में मलेशिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। जबकि एथलेटिक्स में भारत को आज कई पदक मिले। इस स्टोरी में जानें आज के सभी पदकविजेताओं को...

चार गुणा 400 मीटर पुरुष में भारत को रजत-
आज के दिन का आखिरी पदक रजत के रूप में भारत को मिला। यह पदक पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में मिली। भारत के कुन्हु मोहम्मद, धरुण आयासामी, मोहम्मद अनस और राजीव अरोकिया की टीम ने तीन मिनट 01.85 सेकेंड का समय निकाल दूसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले इसी स्पर्धा की महिला वर्ग में भारत को स्वर्ण मिला था।

हिमा एंड टीम को स्वर्ण-
भारत को यह स्वर्ण पदक चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में मिली। जहां भारत की नई उड़नपरी हिमा दास, पूवम्मा राजू, सरिताबेन गायकवाड़ और विसमाया वेलुवाकोरोथ की जोड़ी ने स्वर्णिम दौड़ लगाई। इस जोड़ी ने तीन मिनट 28.72 सेकेंड का समय निकाल भारत की झोली में दिन का दूसरा स्वर्ण पदक डाला।

जानसन ने भी दिलाया सोना-
हिमा दास एंड टीम की स्वर्णिम सफलता से थोड़ी देर पहले भारत को एथलेटिक्स का छठां पदक जिनसन जॉनसन ने दिलाया था। भारतीय धावक जिनसन जॉनसन ने गुरुवार को पुरुषों की 1500 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। जिनसन ने तीन मिनट 44.72 सेकेंड का समय निकाल कर स्वर्ण जीता।

1500 मीटर में चित्रा का कांस्य-
800 मीटर में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाले मनजीत सिंह तीन मिनट 46.57 सेकेंड के साथ चौथे स्थान पर रहे। जिनसन को 800 मीटर में दूसरा स्थान मिला था। वही 1500 मीटर की महिलाओं की दौड़ में भारत की महिला धाविका चित्रा उन्नीकृष्णनन ने कांस्य पदक अपने नाम किया है। चित्रा ने चार मिनट 12.56 सेकेंड का समय निकाल कर तीसरा स्थान हासिल किया।

सीमा पुनिया ने कांस्य पदक-
महिलाओं की Chakka फेंक स्पर्धा में कांस्य पदक जीत लिया। 35 साल की सीमा ने यहां जीबीके मेन स्टेडियम में फाइनल में तीसरे प्रयास में 62.26 मीटर की दूरी फेंक कर तीसरा स्थान हासिल किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2N0WB4B
via

0 comments:

Post a Comment