Tuesday, October 16, 2018

Vijay Hazare Trophy: हनुमा विहारी ने खेली 95 रनों की जुझारू पारी तो सिराज ने झटके 3 विकेट पर फिर भी टाल न सके टीम की हार

नई दिल्ली । कप्तान हनुमा विहारी की 95 रनों की पारी आंध्र प्रदेश को जीत नहीं दिला पाई और हैदराबाद ने उसे सोमवार को 14 रनों से मात देकर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जस्ट क्रिकेट अकादमी मैदान पर खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बवांका संदीप (96) की पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। आंध्र प्रदेश की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद भी नौ विकेट खोकर 267 रन बना सकी।

आंध्र प्रदेश की अच्छी शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश को सधी हुई शुरुआत मिली। 33 के कुल स्कोर पर श्रीकर भरत (12) को मोहम्मद सिराज ने आउट पर आंध्र प्रदेश को पहला झटका दिया। यहां विहारी ने कदम रखा और बाकी बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोरबोर्ड चलाते रहे। विहारी जब अपने शतक से पांच रन दूर थे तभी सिराज ने उन्हें बोल्ड कर आंध्र प्रदेश को बड़ा झटका दिया। उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। विहारी के जाने से पहले आंध्र प्रदेश ने अश्विन हेबर (38), रिकी भुई (52) के विकेट खो दिए थे। विहारी के जाने के बाद आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज लगातार विकेट खोने के कारण लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए।

संदीप ने 97 गेंदों में बनाये 96
हैदराबाद के लिए सिराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। रवि किरण को दो सफलताएं मिलीं। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान देते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। संदीप ने सबसे ज्यादा रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 97 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा एक 6 लगाया। उनके अलावा हालांकि कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने 31, कप्तान अंबाती रायडू ने 28, कोली सुमंथ ने 27 रनों का योगदान दिया। आंध्र प्रदेश के लिए बंदारू अय्याप्पा, गिनथ रेड्डी और यारा पृथ्वीराज ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Pv0E7c
via

0 comments:

Post a Comment