Thursday, June 21, 2018

भारत को टी-20 विश्वकप जीताने वाले इस दिग्गज की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से भिड़ेगा जिम्बाब्वे

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2007 में टी20 विश्वकप जितने वाले पूर्व कोच लालचंद राजपूत अब जिम्‍बाब्‍वे टीम के कोच बन गए हैं। जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी-20 ट्राई सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्‍यीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। 1 से 8 जुलाई तक खेले जानी वाली इस ट्राई सीरीज में जिम्‍बाब्‍वे के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान भी खेलेंगी। ऐसे में जिम्‍बाब्‍वे के अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लालचंद को दी गयी है।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से खेलेगा ट्राई सीरीज
इस त्रिकोणी सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय जिम्‍बाब्‍वे टीम की घोषणा सोमवार को होगी। ब्रेंडन टेलर, सिकंदर रजा, शॉन विलियम्स, ग्रीम क्रेमर और क्रेग अर्विन सहित जैसे नामों ने वेतन विवाद के कारण इस सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हैमिल्‍टन मसाकाद़जा, चिभाभा, सोलोमोन मिरे, एल्‍टन चिगुंबुरा, मैलकम वॉलर, पीटर मूर, डोनाल्‍ड तिरिपानो, काइल जार्विस और क्रिस मोफू को टीम में जगह मिली है।

वेतन नहीं मिलने से नाराज़ हैं खिलाड़ी
बता दें जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लंबे समय से वक़्त पर वेतन नहीं दिए जाने से नाराज़ हैं। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को कई महीनों तक वेतन नहीं दे पाता है ऐसे में उन्हें प्रॉब्लम होती है। इस परेशानी से जूझ रहे खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को वेतन का भुगतान नहीं किए जाने की सूरत में आगामी ट्राई सीरीज का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। पिछले साल जुलाई में हुए श्रीलंकाई दौरे का भुगतान भी जिम्बाब्वे टीम को नहीं किया गाय है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम : केफास झुवाओ, चामुनोरवा चिभाभा, हैमिल्टन मसाकाजा, सोलोमन मूर, तारिसई मुसाकंद, तिनशे कामुनुखमवे, एल्टन चिगुंबुरा, मैल्कम वालर, ब्रायन चारी, पीटर मूर, डोनाल्ड टीटिरिपानो, वेलिंगटन मसाकाजा, तेंदई चिसोरो, आशीर्वाद मुजरबानी, रयान मरे, केली जर्विस, क्रिस मपोफू, प्रिंस मासवायर, जॉन न्यंबू, रयान बर्ल, ब्रैंडन मावुता, रुगेर मगारीरा।

कोच: लालचंद राजपूत



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MIng37
via

0 comments:

Post a Comment