Saturday, June 30, 2018

किस आधार पर चहल को मिला मैन ऑफ द सीरीज? देखें आंकड़े और बताए अपना जवाब

नई दिल्ली। भारत ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शुक्रवार को द विलेज मैदान पर खेले गए दूसरे एवं आखिरी मैच में मेजबान आयरलैंड को 143 रनों से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी। मेजबान टीम इस विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ा गई और 12.3 ओवरों में 70 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। यह अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में रनों के लिहाज से भारत की अभी तक की सबसे बड़ी जीत है। दो मैचों की इस सीरीज में 6 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। इस फैसले पर अब सवाल खड़े किए जा रहे है।

कुलदीप यादव थे असली हकदार-
इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज होने के असली हकदार कुलदीप यादव थें। कुलदीप ने दो मैचों की इस सीरीज में सबसे ज्यादा सात विकेट चटाकाए। साथ ही कुलदीप ने किफायदी गेंदबाजी भी की। कुलदीप ने इस सीरीज के पहले मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार विकेट चटकाए थे। जबकि दूसरे मैच में इस चाइनामैन गेंदबाज को तीन सफलताएं मिली।

मैन ऑफ द मैच राहुल-
दूसरे मैच में 36 गेंदों पर 70 रन की पारी खेलने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। राहुल के अलावा सुरेश रैना ने भी आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में 69 रनों की तेज पारी खेली थी। अब ये सीरीज तो समाप्त हो चुका है, लेकिन कुलदीप की बजाए चहल को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड देना सवालों के घेरे में है।

अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत -

इस सीरीज की समाप्ति के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरूआत तीन जुलाई से होगी। इस सीरीज में पहले टी-20 मैच खेल जाएंगे। अब देखना है कि इंग्लैंड के साथ चलने वाली इस लंबी सीरीज में भारतीय टीम की अंतिम एकादश में किसे मौका दिया जाता है।

आंकड़ों में दोनों का प्रदर्शन-

कुलदीप यादव
विकेट - 7
बॉलिंग एवरेज- 7.29
इकोनॉमी- 5.69
मेडन ओवर- 1
कैच- 2

युजवेंद्र चहल
विकेट- 6
बॉलिंग एवरेज- 9.28
इकोनॉमी- 7.38
मेडन ओवर- 0
कैच- 0



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NdII07
via

0 comments:

Post a Comment