Saturday, June 30, 2018

भारत के खिलाफ ODI के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, हरफनमौला बेन स्टोक्स को मिली जगह

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 14 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। जुलाई में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में स्टार आलराउंडर बैन स्टोक्स की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी वनडे सीरीज के दौरान चोट लगने की वजह से स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं थे।

टीम में स्टोक्स की वापसी
इंग्लैंड की इस 14 सदस्यीय टीम में बैन स्टोक्स की वापसी होने के कारण टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को टीम से बाहर कर दिया गया है। बिलिंग्स के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले सैम कुर्रन को भी टीम जगह नहीं मिली है। सैम की जगह उनके भाई टॉम कुर्रन को टीम शामिल किया गया है। बैन स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड बेहद खुश है।स्टोक्स को जगह देने पर पॉल फैब्रिकेस ने कहा, 'स्टोक्स बहुत ही काबिल आलराउंडर है। वो बल्लबाजी कर सकते हैं, वो गेंदबाजी कर सकते हैं और उन्हें दुनिया का सबसे शानदार फील्डर भी कहा जाता है।'

ये खबर भी पढ़े - बस 17 रन बनाते ही कोहली रचेंगे बड़ा इतिहास, होंगे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है
बता दें भारत अभी आयरलैंड से टी20 सीरीज खेल रहा है इसके बाद भारत को लम्बे इंग्लैंड दौरे पर जाना है। जहां भारत तीन वनडे, तीन टी20 और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। इस टीम में सिद्धार्थ कौल को जगह दी गयी है वहीं लम्बे समय के बाद सुरेश रैना को टीम में वापसी करने का मौका मिला है।

इंग्लैंड टीम - ऑयन मॉर्गन (कप्तान) जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, एलेक्स हेल्स, जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, डेविड विले, मार्क वुड, टॉम कुर्रन, जेक बॉल।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lK0VGi
via

0 comments:

Post a Comment