Saturday, June 30, 2018

बस 17 रन बनाते ही कोहली रचेंगे बड़ा इतिहास, होंगे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आज आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच खेलेगी। इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम की कोशिश सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी। बता दें कि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 78 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की थी। पिछले मैच में भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी। आज के मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। कोहली 17 रन बनाते ही टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरा कर लेंगे।

पिछले मैच में खाता नहीं खोल सके थे कोहली-
सीरीज के पहले मैच में कप्तान कोहली बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। लिहाजा आज के मैच में कोहली कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। विराट के खाते में अभी टी-20 इंटरनेशनल में 1983 रन दर्ज है। आज अपना 17वां रन बनाते ही कोहली 2000 रन बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

इस मामले से खास होगा ये रिकॉर्ड-
कोहली का ये रिकॉर्ड इस मायने से खास होगा कि वो फटाफट क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। बता दें कि कोहली से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम और मार्टिन गुप्टिल ने दो हजार बनाए है। मैक्कुलम ने 2000 रन अपनी 66वीं और गप्टिल ने 68वीं पारी में पूरा किया था। जबकि कोहली का ये 55वां इंटरनेशनल मैच होगा।

रोहित के पास भी बड़ा मौका-
कप्तान कोहली के साथ-साथ टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के पास भी आज के मैच में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। रोहित टी-20 में 2000 रन बनाने से महज 51 रन दूर है। पिछले मैच में रोहित ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी, उसे देखते हुए उनके लिए ऐसा कर पाना काफी आसान नजर आ रहा है। अब ये देखना ये दिलचस्प होगा कि इन दोनों दिग्गजों में से पहले कौन अपना 2000 रन पूरा करता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lJqSWs
via

0 comments:

Post a Comment