Saturday, June 30, 2018

पृथ्वी-हनुमा के तूफान में उड़ा वेस्ट इंडीज, भारत फाइनल में- विंडीज नहीं दर्ज कर सका एक भी जीत

नई दिल्ली। भारत 'ए' का इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और बाद में वेस्ट इंडीज को 151 रनों पर ऑल आउट करके यह मैच 203 रन से जीत लिया। भारत ने इस दौरे पर केवल एक मैच इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हार था वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज अपने 6 मैचों में से एक भी मैच नहीं जीत सकी है। भारतीय टीम के बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं। मयंक अग्रवाल इस दौरे पर 3 शतक और पृथ्वी शॉ 2 शतक लगा चुके हैं। शुक्रवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ हनुमा विहारी ने भी शानदार शतक जड़कर भारत के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की।


भारत ने खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के ताबड़तोड़ 102 और हनुमा विहारी के 147 रनों की बदौलत वेस्ट इंडीज 'ए' को 355 रनों का टारगेट दिया। इन दोनों के अलावा विजय शंकर ने 28, दीपक हूडा ने 21 और ईशान किशन ने 21 रनों की पारी खेलकर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर 0 रन पर आउट हुए वहीं ऋषभ पंत ने 5 रन बनाए। वेस्ट इंडीज के लिए चेमार होल्डर ने 10 ओवरों में 70 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

 

अक्षर ने की शानदार गेंदबाजी
शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर वेस्ट इंडीज को छोटे स्कोर पर समेट दिया। दीपक चाहर ने इस मैच में 2 विकेट लिए साथ ही टीम में सीनियर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 4 विकेट झटके। अक्षर ने 9.4 ओवरों में 34 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों में चंद्रपॉल हेमराज ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा पूरी टीम फ्लॉप रही और 151 के छोटे स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

 

पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी
प्रचंड फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। पृथ्वी ने 90 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली। इस शतकीय पारी के दौरान पृथ्वी ने 16 चौके भी लगाए। इस मैच में भारतीय टीम को पहला झटका चौथे ही ओवर में रिषभ पंत के रूप में लगा। इसी ओवर में कप्तान श्रेयष अय्यर भी बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। लेकिन इसके बाद पृथ्वी और हनुमा विहारी ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को विशाल स्कोर दिला दिया।

 

हनुमा विहारी ने भी लगाया शतक
पृथ्वी के साथ-साथ इस मैच में हनुमा विहारी ने भी शतकीय पारी खेली। बतौर ऑलराउंडर की हैसियत से खेल रहे हनुमा बिहारी ने 131 गेंदों का सामना करते हुए 147 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान हनुमा ने 13 चौके और पांच छक्के भी लगाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2N8vJwK
via

0 comments:

Post a Comment