Saturday, June 30, 2018

इंडिया 'A' का इंग्लैंड में जलवा: पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी की तूफानी शतकीय पारी, बनाया पहाड़ सा स्कोर

नई दिल्ली। भारत की ए टीम इस समय इंग्लैंड में हैं। जहां भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है। आज इस सीरीज में भारतीय टीम का सामना वेस्टइंडीज के हो रहा है। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 354 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। भारत की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने शानदार शतकीय पारी खेली। हनुमा विहारी 131 गेंदों पर 147 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि पृथ्वी ने 102 रनों की पारी खेली।

पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी-
प्रचंड फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। पृथ्वी ने 90 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली। इस शतकीय पारी के दौरान पृथ्वी ने 16 चौके भी लगाए। इस मैच में भारतीय टीम को पहला झटका चौथे ही ओवर में रिषभ पंत के रूप में लगा। इसी ओवर में कप्तान श्रेयष अय्यर भी बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। लेकिन इसके बाद पृथ्वी और हनुमा विहारी ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को विशाल स्कोर दिला दिया।

हनुमा विहारी ने भी लगाया शतक-
पृथ्वी के साथ-साथ इस मैच में हनुमा विहारी ने भी शतकीय पारी खेली। बतौर ऑलराउंडर की हैसियत से खेल रहे हनुमा बिहारी ने 131 गेंदों का सामना करते हुए 147 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान हनुमा ने 13 चौके और पांच छक्के भी लगाए।


अभ्यास मैच में भी लगा चुके हैं शतक
गौरतलब है कि इससे पहले खेले गए अभ्यास मैच में भी पृथ्वी ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इलेवन के खिलाफ खेलते हुए 61 गेंदों में 70 रन बनाए थे। इस मुकाबले में पृथ्वी ने 7 चौके और 3 छक्के जड़े थे। इंडिया ए ने यह मैच 125 रन से जीता था. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 328 रन बनाए थे।इसके जवाब में बोर्ड इलेवन ऑल आउट होने तक 203 रन ही बना पायी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2yUmwoV
via

0 comments:

Post a Comment