Saturday, June 30, 2018

सैमी के बाद वाटसन ने किया स्मिथ का बचाव,कहा बिग बैश लीग में तो खेलने दो

नई दिल्ली।आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन का कहना है कि पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जब ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेल सकते हैं तो उन्हें बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी खेलने का मौका देना चाहिए।वाटसन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से यह बात कही है।वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, सीए ने बाल टेम्परिंग मामले में स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा रखा है। हालांकि यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट खेलने पर ही है। यदि विदेशी लीग इन खिलाड़ियों को अपने यहां खेलने का इजाजत देते हैं तो वे वहां खेल सकते हैं। स्मिथ और वार्नर इस समय ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेल रहे हैं।

बिग बैश में स्मिथ और वार्नर को खेलना चाहिए
वाटसन ने कहा, "मैं सीए में होने वाले नियमों को समझता हूं। 12 महीने के प्रतिबंध और उनके द्वारा रखी गई सभी शर्तों को भी समझता हूं। लेकिन उनके लिए अन्य टूर्नामेंटों में जाने और वहां खेलने के लिए मैं उनका समर्थन करूंगा। उदाहरण के लिए, उन्हें बिग बैश लीग में भी खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।" पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा," मौजूदा समय में हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और हम उन्हें खोजना जारी रखेंगेख् लेकिन वे भी इससे बाहर नहीं हैं। यही वजह है कि स्टीव और डेव ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक अभिन्न हिस्सा हैं, खासकर तब जब विश्वकप सामने है।"

 

सैमी भी कर चुके हैं सपोर्ट

अपनी कप्तानी में 2016 में वेस्टइंडीज को टी-20 खिताब दिला चुके सैमी ने भी स्मिथ को सपोर्ट किया था और उनके एक वायरल फोटो पर कहा था कि "इस फोटो को देखकर मुझे ऐसा लगा कि ये ऐसी चीज थी जिसे नहीं किया जाना चाहिए था। लेकिन ये पूरी तरह से मीडिया पर निर्भर करता है। एक खिलाड़ी को लाखों लोग फॉलो करते हैं। उसे लोगों के सामने आदर्श स्थापित करना चाहिए, लेकिन हम भी गलतियां करते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि आप (मीडिया) हमारी गलती के लिए हमें बार-बार कोषते रहें।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lIsBvb
via

0 comments:

Post a Comment