Saturday, June 30, 2018

भारत-आयरलैंड सीरीज में बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड, रोहित और कोहली भी हुए इस के शिकार

नई दिल्ली। भारत ने अपने आलराउंड खेल के दम पर शुक्रवार को द विलेज मैदान पर खेले गए दूसरे एवं आखिरी मैच में मेजबान आयरलैंड को 143 रनों से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से अपने नाम कर ली। भले ही भारत ये सीरीज जीत गया हो लेकिन इस सीरीज में बने इस शर्मनाक रिकॉर्ड से टीम के दो अहम बल्लेबाज नहीं बच पाए। इस सीरीज में पांच बल्लेबाज डक पर आउट हुए। हैरान करने वाली बात ये है के सभी बल्लेबाज 2 गेंद खेल कर आउट हुए।

रोहित और विराट ने होने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
जी हां! भारत और आयरलैंड के बीच खेली गई इस सीरीज में पांच बल्लेबाज ऐसे हैं जो डक पर आउट हुए। सभी बल्लेबाज दो गेंद खेल कर आउट हुए। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के कप्तान विराट कोहली का है वहीँ दूसरा उपकप्तान रोहित शर्मा का। विराट पहले मैच में डक पर आउट हुए थे वहीँ रोहित दूसरे मैच में। इन दोनों के अलावा आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ'ब्रायन और सिमी सिंह ने भी ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

टी20 में ये भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत
बता दें शुक्रवार को खेले गए इस मैच में भारत ने आयरलैंड को 143 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी। मेजबान टीम इस विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ा गई और 12.3 ओवरों में 70 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। यह अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में रनों के लिहाज से भारत की अभी तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी। साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारुप में अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर यह किसी भी टीम द्वारा रनों के लिहाज से हासिल की गई संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत के अलावा पाकिस्तान ने इसी साल एक अप्रैल को वेस्टइंडीज को 143 रनों से मात दी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KjfOOd
via

0 comments:

Post a Comment