Saturday, June 30, 2018

सिंधु ने लिया ओलिंपिक में मिली हार का बदला,श्रीकांत ने भी बनाई अंतिम चार में जगह

नई दिल्ली । भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन को मात दी। वहीं एक दूसरे मुकाबले में अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखते हुए भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

 

श्रीकांत ने जीता क्वार्टर फाइनल

वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत अब अपने पहले मलेशिया ओपन खिताब से दो कदम दूर हैं।श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को मात दी। उन्होंने ब्राइस को वर्ल्ड नंबर-22 ब्राइस को 39 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से मात दी।अंतिम-4 में अब श्रीकांत का सामना जापान के वर्ल्ड नंबर-11 केंटो मोमोटा से होगा। दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं और इसमें मोमोटा ने 5-3 से बढ़त हासिल कर रखी है।

 

 

दोनों खिलाड़ियों ने दी एक दूसरे को बराबरी की टक्कर

वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-6 मारिन को 53 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 22-20, 21-19 से हराया।पहले गेम में दोनों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई। ऐसे में सिंधु और मारिन के बीच स्कोर 20-20 से बराबर हो गया।यहां सिंधु ने दो अंक लेकर पहला गेम 22-20 से जीत लिया।इसके बाद, सिधु ने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 12-6 से बढ़त बना ली। मारिन ने हालांकि, अच्छी वापसी करते हुए सिंधु के खिलाफ स्कोर 16-14 कर लिया।

 

ओलंपिक में हार गई थी सिंधु
गौरतलब है कि कैरोलिना मॉरिन ने रियो ओलिंपिक खेलों में सिंधु को फाइनल में हराकर रजत पदक तक संतुष्ट रहने के लिए मजबूर किया था. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने वर्ल्ड नम्बर-39 और स्थानीय खिलाड़ी यिंग यिंग ली को मात देकर मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने यिंग को 32 मिनट तक चले मैच में सीधे गेमों में 21-8, 21-14 से मात दी थी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MB8Dhp
via

0 comments:

Post a Comment