Tuesday, June 5, 2018

रोनाल्डो ने सांड से लड़ने वाले इस इंसान को बनाया अपना बॉडीगार्ड, मिली थी ISIS से धमकी

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में अब मात्र 10 दिन बाकी रह गया है। रूस में आयोजित होने वाले इस विश्व कप की तैयारियां अंतिम चरण पर है। विश्व कप में शामिल होने वाली सभी 32 देश इस समय दोस्ताना मैच खेल रही है। इसी बीच पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिेस्टियानो रोनाल्डो ने एक बुल फाइटर (सांड से लड़ने वाले इंसान) को अपना बॉडीगार्ड बनाया है। रोनाल्डो के नए बॉडीगार्ड का नाम नुनो मारेकोस है। नुनो बुल फाइटिंग में महारत तो रखते ही है, साथ ही नूनो मारेकोस मिक्सड मार्शल आर्ट्स में भी चैंपियन है।

6 फिट 2 इंच लंबे हैं नूनो-
रोनाल्डो का यह बॉडीगार्ड बिना किसी हथियार के नंगे हाथों आधे टन वजनी बुल से भिड़ जाता है। नुनो मारेकोस 6 फिट 2 इंच लंबे हैं। कसरती शरीर के मालिक नूनो अकेले दसियों लोगों पर भारी पड़ने वाला है। इंग्लैंड के अंग्रेजी वेबसाइड द सन की खबर के मुताबिक नूनो बुल फाइट के दौरान अपने 8 सदस्यों के ग्रुप में सबसे आगे रहते हैं। नूनो पहले सांड को भड़काते है। इसके बाद वह अपने साथियों के साथ मिलकर उसपर काबू पाते हैं।

रोनाल्डो को पसंद है बुल फाइट-
हाल ही में नुनो को कई बार रोनाल्डो के साथ देखा गया था। कीव में खेले गए चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान भी नूनो रोनाल्डो के साथ मौजूद थे। बता दें कि रोनाल्डो को बुलफाइट देखना पसंद है। बुल फाइट स्पेन में काफी लोकप्रिय भी है। मारेकोस का साहस और ताकत देखने के बाद रोनाल्डो ने उन्हें बॉडीगार्ड के तौर पर अपने साथ जोड़ने का फैसला किया।

ISIS से मिली थी धमकी-
बता दें कि पिछले दिनों रोनाल्डो को कुख्यात आंतकवादी संगठन आईएसआईएस से धमकी मिली थी। रोनाल्डो के साथ-साथ ये धमकी लियोनेल मेसी को भी दी गई थी। धमकी के अनुसार रूस में उनकी जान पर खतरा है। जिसके बाद रोनाल्डो ने ये फैसला लिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2kNBOBY
via

0 comments:

Post a Comment